आमिर खान ने कहा- “मैं नहीं हूं ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’, इसके बजाय ‘मिस्टर पैशेनेट’ बोलिए”

author image
Updated on 11 Dec, 2016 at 4:04 pm

Advertisement

हाल ही में बॉलीवुड के ‘परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने वाले आमिर खान ने कहा है कि वह परफेक्शनिस्ट नहीं है, उन्हें दिया गया यह तमगा गलत है।

आमिर खान, जिनकी फिल्म दंगल इसी महीने के अंत में सिनेमाघरों में अपनी दस्तक देने वाली है, का कहना है कि उन्हें दिए गए ‘परफेक्शनिस्ट’ टाइटल पर विश्वास नहीं है, क्योंकि कोई भी परफेक्ट नहीं होता, बल्कि उन्हें इसकी बजाय ‘मिस्टर पैशेनेट’ कहा जाना चाहिए। आमिर ने यह बात पत्रकारों से एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही।

आमिर ने कहा:


Advertisement

“परफेक्शनिस्ट होने का टाइटल मुझपर किसी तरह का कोई प्रेशर नहीं डालता है, क्योंकि यह टाइटल ही गलत है। यह मिस्टर परफेक्शनिस्ट के बजाय ‘मिस्टर पैशनेट’ होना चाहिए, क्योंकि यही मैं हूं। मेरे हिसाब से परफेक्शन जैसा कुछ होता ही नहीं है, क्रिएटिव फील्ड में तो बिल्कुल नहीं।

आमिर ने आगे कहा कि उनके लिए बेहतरीन शॉट का मतलब है- एक अच्छा सीन, जिसमें सीन के मुताबिक इमोशन निकलकर सामने आए जो कि लोगों को अपने साथ जोड़ सके। उनका मकसद उस सीन की जान को फिल्म में उतारना है।

“जब मैं किसी सीन में होता हूं तो कई चीजों में सटीकता की जरूरत होती है। बहुत सी तकनीकी समस्याएं होती हैं, जिनकी वजह से किसी शॉट को दोबारा करना पड़ता है। मैं तकनीकी सटीकता पर गौर नहीं करता। एक सीन में मेरा ध्यान इस बात पर होता है कि उस पल का जो मूल है, जो उसकी जान है, उसे फिल्माया जा सका है या नहीं।”

आमिर फिल्म दंगल में हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगट का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज होगी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement