डायना को था गाड़ी के एक्सीडेंट का अंदेशा, इस बारे में मरने से पहले लिखा था पत्र

Updated on 4 Sep, 2017 at 11:41 am

Advertisement

राजकुमारी डायना की मौत विवादों से घिरी रही है। लोग उनकी मौत को लेकर तरह-तरह की बातें करते हैं। हाल ही में एक विडियो जारी किया गया, जिससे पता चला कि प्रिंसेस को अपनी मौत का अंदेशा बहुत पहले हो गया था। मौत से 10 महीने पहले ही उन्होंने एक पत्र लिखकर अपनी मौत की आशंका जताई थी।

जानकारी के अनुसार, ये पत्र उन्होंने अपने पूर्व बटलर पॉल बरेल को लिखा था। पॉल की मानें तो डायना को लगता था कि उनकी कार का एक्सीडेंट हो सकता है या फिर ब्रेक फेल किया जा सकता है। पत्र में कहा गया है कि प्रिंस चार्ल्स डायना की मौत के बाद उनके बच्चों की देखरेख करने वाली लड़की टिगी से शादी करना चाहते थे।

stuff.co.nz


Advertisement

डायना के लिखे पत्र में कहा गया थाः

“ये दौर मेरी ज़िंदगी का सबसे ख़तरनाक दौर है। मेरे पति मेरा एक एक्सीडेंट प्लान कर रहे हैं, जो किसी भी रूप में हो सकता है। मुझे भयानक चोट पहुंचाने की साजिश हो रही है, ताकि मेरे पति का रास्ता साफ़ हो सके और वो टिगी से शादी कर सकें।”



पत्र लिखने के करीब 10 महीने बाद 30 अगस्त 1997 को राजकुमारी डायना की मौत हो गई थी। डायना बेहद लोकप्रिय राजकुमारी थी लिहाजा उन्हें पीपल प्रिंसेस कहा जाता था। दुर्घटना के समय राजकुमारी डायना, डोडी-अल-फ़याद के साथ मर्सिडीज़ कार में पीछे बैठी थीं। दुर्घटना में ड्राइवर और फयाद की मौत तो घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं, डायना ने अस्पताल में जाकर दम तोड़ा। इसके बाद से ही उनकी मौत पर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

फयाद के पिता इसे एक मर्डर मानते हैं। उनका कहना है कि ब्रिटिश प्रशासन ने ये कत्ल किया था जो पूर्व नियोजित था। मिस्र मूल के ब्रिटिश बिज़नेसमैन मोहम्मद अल-फ़ायद के मुताबिक, राजकुमारी डायना और फयाद एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन ब्रिटिश प्रशासन इसके खिलाफ़ था। ब्रिटेन के शाही परिवार ये कभी बर्दाश्त नहीं कर सकता था कि डायना के दोनों बेटों का सौतेला बाप मिस्र का एक शख़्स बने।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement