900 किलो टमाटर पर चोरों ने किया हाथ साफ, पुलिस पर भारी दबाव

Updated on 21 Jul, 2017 at 11:58 am

Advertisement

सोने-चांदी के आभूषण या फिर कैश की चोरी तो समझ में आती है, लेकिन टमाटर की चोरी होना अचंभित करता है। पुलिस महकमा पर चोरों का पता लगाने के लिए दवाब बनाया जा रहा है।

सांकेतिक

दरअसल, बाजार में टमाटर के भाव तेजी से बढ़ रहे हैं, लिहाजा चोरों की नजर इसपर गयी और वे एक-दो नहीं, पूरे 900 किले टमाटर ले गये। टमाटर ने जैसे ही 100 रुपये प्रति किलो की दर को छुआ उसकी हिफाजत भी एक चुनौती बन गयी है।

मामला दहिसर पुलिस के तहत स्टेशन रोड स्थित अविनाश कंपाउंड की सब्जी मंडी का है।

दहिसर पुलिस ने 25 हजार रुपये कीमत के 300 किलो टमाटर चोरी होने की शिकायत दर्ज की है। जबकि शिकायतकर्ता टमाटर विक्रेता जगत श्रीवास्तव का आरोप है कि चोरों ने 30 कैरेट्स में रखे हुए करीब 900 किलो टमाटर चुरा लिया। इन टमाटरों का बाजार मूल्य 60 हजार रुपये से अधिक बताया जा रहा है।

एक अन्य टमाटर विक्रेता जगत के पड़ोसी रामप्रकाश सिंह बताते हैंः

“जगत टमाटर का व्यवसाय करीब 12-13 सालों से करते आ रहे हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब चोर इतने बड़े पैमाने पर टमाटर ले गये हैं। पूरा कारोबार उधार में ही होता है। ऐसे में, व्यापारियों में भय का वातावरण पैदा हो गया है।”


Advertisement

उधर, पीड़ित पक्ष ने दहिसर पुलिस पर आरोप लगाया है कि इस घटना के संदर्भ में पुलिस उन्हें 900 किलो की बजाय 300 किलो ही टमाटर चोरी हो जाने की शिकायत दर्ज कराने के लिए दवाब डाला था। इस वजह से उन्होंने सिर्फ 300 किलोग्राम टमाटर चोरी होने की शिकायत दर्ज करायी है। अब चोरी हुए टमाटर जितना भी हो, चोर को पकड़ना पुलिस की पहली चुनौती है। पुलिस ने आइपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आपके विचार


  • Advertisement