74 साल के बद्री पत्नी संग कार चलाते हुए पहुंचे भारत से लंदन!

Updated on 18 Jul, 2017 at 8:46 am

Advertisement

किस ने कह दिया कि युवा ही रोमांच पसंद करते हैं और ज़िंदगी में रोमांचक चीज़ें करते हैं। दरअसल, जब दिल जवां हो, तो उम्र मायने नहीं रखती। इसी बात को सच कर दिखाया है मुंबई के इस कपल ने। 74 साल के बद्री बलदावा अपनी 63 साल की पत्नी पुष्पा के साथ मुम्बई से लंदन ड्राईव करके पहुंचे। इस उम्र में उनके इस जज़्बे ने साबित कर दिया है कि उम्र तो महज़ एक संख्या है।

यह कपल 72 दिनों में 19 देशों होकर से होकर लंदन पहुंचें। इन्होंने करीब 22,200 किलोमीटर का सफ़र तय किया है। दिलचस्प बात ये है कि इस सफ़र में उनके साथ उनकी दस साल की पोती भी थी।


Advertisement

बद्री ने अपनी पत्नी के साथ सफर की शुरूआत इसी साल 23 मार्च को अपनी BMW X5 के साथ इंफाल से की और म्यांमार के रास्ते चीन, रूस होते हुए लंदन पहुंचे। एक अंग्रेज़ी दैनिक को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उनके पास इसी रूट का विकल्प था। दूसरे रूट में उन्हें पाकिस्तान और अफ़गानिस्तान होते हुए जाना पड़ता, जहां इस बात की गारंटी नहीं थी कि वो इस ट्रिप को ज़िंदा रहते हुए पूरा कर पाते। दूसरा रूट तिब्बत से होते हुए था, लेकिन चीन वहां से जाने की अनुमति नहीं देता।

74 साल बद्री एक स्टील एक्सपोर्टर और चार्टर्ड अकाउंटेंट है और उन्हें रोमांचक यात्राओं का बहुत शौक है। करीब तीस साल मुंबई से बद्रीनाथ तक गाड़ी से गए थे। इस उम्र में भी उनका जोश कमाल का है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement