ये 5 महिला सेलिब्रिटीज अपने पतियों से ज्यादा पैसे कमाती हैं

Updated on 22 May, 2018 at 5:43 pm

Advertisement

अपने समाज में आमतौर पर यह माना जाता है कि पुरुषों की कमाई महिलाओं से अधिक होती है। हालांकि, हर बार यह बात सच साबित नहीं होती। अगर बॉलीवुड का दृष्टांत देखें तो यहां ऐसी कई महिला सेलिब्रिटीज हैं, जो अपने पतियों से अधिक पैसे कमाती हैं। हमने ऐसी ही पांच महिला सेलिब्रिटीज का संकलन किया है।

 

1. सानिया मिर्जा

 

 

सानिया मिर्जा भारत की टॉप टेनिस खिलाड़ी रही हैं। उनकी शादी वर्ष 2010 में पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक साथ हुई थी। कमाई के मामले में शोएब अपनी पत्नी सानिया के आगे कहीं टिकते नहीं हैं। सानिया अपने पति से चार गुना अधिक कमाई करती हैं। न केवल टेनिस से, बल्कि ब्रान्ड्स एन्डोर्समेन्ट से भी सानिया कमाई करती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सानिया का टोटल नेटर्थ 165 करोड़ रुपए का है। उनकी सालाना आय करीब 9.90 करोड़ रुपए की है, जबकि उन्हें करीब 3 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि मिलती है। कमाई के मामले शोएब सानिया के नजदीक नहीं दिखते।

 

2. ऐश्वर्या राय बच्चन

 

 

पूर्व मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय बच्चन हिन्दी सिनेमा की सबसे अधिक कमाई करने वाले सितारों में शामिल रही हैं। फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक, ऐश्वर्या का नेटवर्थ करीब करीब 35 मिलियन डॉलर है। ऐश्वर्या कई देशी-विदेशी ब्रान्ड्स की भारत में एम्बेसडर हैं। उन्हें दो बार IIFA, स्क्रीन व फिल्मफेयर सरीखे अवार्ड्स मिल चुके हैं। अगर अभिषेक बच्चन की बात करें तो उनका नेटवर्थ 30 मिलियन डॉलर है। फिलहाल अभिषेक एक फिल्म के लिए 3 से 5 करोड़ रुपए का चार्ज करते है। अभिषेक की संपत्ति में प्रो कबड्डी लीग की जयपुर पिंक पैथर्स टीम शामिल है। उन्हें LG, मोटोरोला, आइडिया मोबाइल सहित विडियोकोन के विज्ञापनों में देखा जा सकता है।

 

3. बिपाशा बसु


Advertisement

 

 

बिपासा अपने बॉयफ्रेन्ड करण सिंह ग्रोवर के साथ विवाह बंधन में बंध गई हैं। बिपाशा के तीन बंगले हैं, जिनमें दो मुंबई में और एक कोलकाता में है। बिपाशा अब तक 40 से अधिक मैगजीन की कवर्स की शान बन चुकी हैं। अगर फिल्म से कमाई की बात करें, तो बिपाशा प्रत्येक फिल्म के लिए करीब 2-3 करोड़ रुपए लेती हैं। इसके अलावा वह कई ब्रान्ड्स को एन्डोर्स करती हैं। बिपाशा का नेटवर्थ करीब 100 करोड़ रुपए का है, जबकि करण सिंह ग्रोवर का 13.4 करोड़ का।

 

4. फराह खान

 

 

मैं हूं ना और हैप्पी न्यू ईयर जैसी मसाला फिल्में बनाने वाली फराह खान अपने पति शिरीष कुंदर से अधिक कमाई करती हैं। फराह खान का नेटवर्थ करीब 8 मिलियन डॉलर है। वह एक फिल्म के निर्देशन के लिए करीब 10 से 15 करोड़ रुपए का चार्ज करती हैं। एक गाने की कोरियोग्राफी के लिए वह 20 से 30 लाख रुपए लेती हैं। वहीं, शिरीष कुंदर ने अपने करियर की शुरुआत एक फिल्म एडिटर के तौर पर की थी। दुर्भाग्य से जिन फिल्मों में शिरीष ने काम किया, वे फिल्में बॉक्स ऑफिस पर चल नहीं सकीं।

 

5. श्रेया घोषाल

 

 

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर प्लेबैक सिंगर श्रेया घोषाल एक गाने के लिए 18 से 20 लाख रुपए का चार्ज करती हैं। श्रेया बॉलीवुड की सफलतम गायिकाओं में एक हैं और उनका नेटवर्थ करीब 25 मिलियन डॉलर है। श्रेया अपने बचपन के मित्र शिलादित्य मुखोपाध्याय से विवाह बंधन में बंधी, जो पेशे से इलेक्ट्रॉनिक्स इन्जीनियर हैं और अपना स्टार्टअप चलाते हैं। कमाई के मामले में वह श्रेया से बेहद नीचे हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement