Topyaps Logo

Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo

Topyaps menu

Responsive image

साल 2018 की ये फ़िल्में नहीं देखीं तो क्या खाक देखा आपने!

Updated on 1 January, 2019 at 2:48 pm By

हम आपके लिए साल 2018 से कुछ ऐसी चुनिंदा फ़िल्में लाएं है, जिन्हें इस साल के खत्म होने से पहले आपको देख लेना चाहिए। एक ओर जहां इस साल तीनों खान बॉक्स ऑफिस पर कोई भी बड़ी हिट देने से चूक गए तो वहीं राजकुमार राव, विक्की कौशल और आयुषमान खुराना ने हिट फ़िल्मों की झड़ी लगा दी।


Advertisement

 

 

1. बधाई हो

इस फ़िल्म में सभी किरदारों ने कमाल की एक्टिंग की। फ़िल्म का स्क्रीनप्ले और डायलॉग राइटिंग काफ़ी स्ट्रॉन्ग है, जो किसी को भी हंसने पर मजबूर कर देगी। फ़िल्म में कॉमेडी को बिलकुल देसी अंदाज़ में परोसा गया है। दर्शकों को पूरी फ़िल्म में बांधे रखने के लिए डायरेक्टर अमित रविंद्रनाथ ने आम लोगों की ज़िंदगी से जुड़े हुए सीन्स फ़िल्म में डाले हैं। फ़िल्म की कहानी एक परिवार के इर्द-गिर्द घूम रही हैं, जिसमें एक अधेड़ उम्र की महिला प्रेगनेंट हो जाती है। अगर आपने ये फ़िल्म अब तक नहीं देखी है तो अभी देख डालिए।

 

 

2. अंधाधुंध

श्रीराम रावधन की इस फ़िल्म में आपको एक के बाद एक सरप्राइज़ मिलेंगे। फ़िल्म की कहानी दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब रही। पूरी फ़िल्म में आप इस बात का सटीक अंदाजा नहीं लगा सकते कि अगले पल क्या होने वाला है। इसमें लीड रोल में नज़र आने वाले आयुष्मान ने पूरी तरह अपने आपको कैरेक्टर में डुबो लिया है। फ़िल्म ‘अंधाधुंध’ साल 2018 की उन चुनिंदा फ़िल्मों में शुमार है, जिसने दर्शकों को बांधे रखने में अहम भूमिका निभाई थी। इस साल इस फ़िल्म को देख ही लीजिए क्योंकि इसमें कॉमेडी का डोज़ भी है और सस्पेंस का तड़का भी।


Advertisement

 

 

3. लव सोनिया

निर्देशक जबरेज नूरानी ने फ़िल्म ‘लव सोनिया’ के ज़रिए ह्यूमन ट्रेफ़िकिंग के स्याह और निर्मम सच को बखूबी पर्दे पर उकेरा है। फ़िल्म में दिखाया गया है किस तरह एक गरीब किसान को अपने क़र्ज़ उतारने के लिए अपनी बेटी को जिस्मफ़रोशी के दलदल में धकेलना पड़ता है। इसके बाद जैसे ही किसान की दूसरी बेटी को ये बात पता चलती है वो अपनी बहन को बचाने के लिए इस घिनौनी दुनिया में दाखिल हो जाती है। बताया जा रहा है फ़िल्म की कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है।

 

 

4. राज़ी



इस फ़िल्म की कहानी की शुरुआत तब होती है जब 1971 के दौरान पाकिस्तान भारत को तबाह करने के ताने-बाने बुन रहा होता है। फ़िल्म में दिखाया गया है किस तरह एक कश्मिरी लड़की अपने पिता के कहने पर पाकिस्तान के एक शख्स से शादी कर अपने देश की आंख और कान बनती है। इस फ़िल्म के लिए आलिया की काफ़ी प्रशंसा भी हुई थी। फ़िल्म में उनके किरदार को काफ़ी पसंद किया गया था। ये उन चुनिंदा फ़िल्मों में से एक है, जिसे अपने वतन से प्यार करने वाले को एक बार ज़रूर देखना चाहिए।

 

 

5. स्त्री

स्त्री एक कॉमेडी हॉरर फ़िल्म है। ये फ़िल्म इस साल की सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली फ़िल्मों में शुमार हुई। अमर कौशिक के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म को दर्शकों ने खूब सराहा। इस फ़िल्म की खास बात रही कॉमेडी के साथ-साथ हॉरर सीन्स को बखूबी फ़िल्माया गया है। फ़िल्म में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में है। दर्शकों के लिए ये फ़िल्म पैसा वसूल साबित हुई।

 

 

6. मुक्केबाज़

इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसे लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका एक ही सपना है मुक्केबाज़ बनकर देश का प्रतिनिधित्व करना। फ़िल्म में श्रवण सिंह नाम के इस लड़के का किरदार विनीत कुमार सिंह ने निभाया है। इस फ़िल्म में विनीत सिंह ने कई नामी मुक्केबाज़ो के साथ फाइटिंग सीन्स किए हैं, जो रिएलिटी के काफ़ी करीब लग रहे हैं। इस फ़िल्म के ज़रिए अनुराग कश्यप ने उत्तर प्रदेश में गुंडाराज़ के बीच खिलाड़ियों के संघर्ष को बखूबी पेश किया।

 

 

7. मंटो

इस फ़िल्म की कहानी पार्टीशन के कुछ साल पहले से लेकर मंटो के पाकिस्तान में बिताए कुछ सालों की है। फ़िल्म की सिनेमैटोग्राफ़ी और आर्ट डायरेक्शन कमाल का है। फ़िल्म में बंटवारे के दौर को काफ़ी बेहतरीन ढंग से पेश किया गया है। फ़िल्म के मुख्य किरदार को नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूरी संजीदगी से निभाया है, जो वो हमेशा से करते आए हैं।

 

 

8. मुल्क


Advertisement

इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसे परिवार पर आधारित है, जिसपर आतंकी हमले के साजिशकर्ता होने का आरोप लगता है। इससे परिवार की ज़िंदगी रातोंरात बदल जाती है। लिहाज़ा परिवार का मुख्य सदस्य मुराद अली मोहम्मद (ऋषि कपूर) जो की वकील भी है अपना सम्मान वापस पाने और परिवार को निर्दोष साबित करने के लिए खुद का केस लड़ते हैं। इसके बाद इस केस की पैरवी उसकी बहू करती है।

Advertisement

नई कहानियां

Sapna Choudhary Songs: सपना चौधरी के ये गाने किसी को भी थिरकने पर मजबूर कर दें!

Sapna Choudhary Songs: सपना चौधरी के ये गाने किसी को भी थिरकने पर मजबूर कर दें!


जानिए कैसे डाउनलोड करें YouTube वीडियो, ये है आसान तरीका

जानिए कैसे डाउनलोड करें YouTube वीडियो, ये है आसान तरीका


प्रधानमंत्री आवास योजना से पूरा होगा ख़ुद के घर का सपना, जानिए इससे जुड़ी अहम बातें

प्रधानमंत्री आवास योजना से पूरा होगा ख़ुद के घर का सपना, जानिए इससे जुड़ी अहम बातें


ब्रह्माजी को क्यों नहीं पूजा जाता है? एक गलती की सज़ा वो आज तक भुगत रहे हैं

ब्रह्माजी को क्यों नहीं पूजा जाता है? एक गलती की सज़ा वो आज तक भुगत रहे हैं


Hindi Comedy Movies: बॉलीवुड की ये सदाबहार कॉमेडी फ़िल्में, आज भी लोगों को गुदगुदाने का माद्दा रखती हैं

Hindi Comedy Movies: बॉलीवुड की ये सदाबहार कॉमेडी फ़िल्में, आज भी लोगों को गुदगुदाने का माद्दा रखती हैं


Advertisement

ज़्यादा खोजी गई

टॉप पोस्ट

और पढ़ें Entertainment

नेट पर पॉप्युलर