पूरे शरीर पर मस्से ही मस्से, फिर भी मिस यूनिवर्स बन सकती है यह लड़की

Updated on 2 Jul, 2017 at 5:24 pm

Advertisement

चेहरे सहित समूचे शरीर पर मस्से लेकर भला कोई मिस यूनिवर्स बनने की सोच सकता है! चेहरा बिगड़ जाने के बावजूद मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में ऑडिशन देने पहुंची इस लड़की ने हौसले की मिसाल पेश की है।

सुंदरता की परिभाषा जो जमाने ने बनाई है, उसमें यह लड़की फिट नहीं बैठती है।

शरीर पर मस्से हों तो लोग उसे ढककर चलते हैं। ऐसे लोगों का समाज में उठना-बैठना मुश्‍किल हो जाता है। उस पर भी जब कोई लड़की हो तो कहने ही क्या!


Advertisement

सुंदरता की आमधारणा को बदलने आ रही है मलेशिया में रहने वाली 20 साल की यह लड़की। उसके शरीर में मस्‍से ही मस्‍से हैं और अब वह मिस यूनिवर्स स्पर्धा में हिस्‍सा लेने जा रही है। नाम है इविता देलमुंदो। बचपन से ही इविता के पूरे शरीर में बड़े-बड़े भूरे बाल वाले मस्‍से हैं। चेहरे पर भी ये मस्से मौजूद हैं।

डॉक्‍टरों के अनुसार, यह कोई बीमारी नहीं है, बल्कि एक प्रकार के तिल हैं। जो आम तिल से काफी बड़े होते हैं। इविता जब स्‍कूल में पढ़ती थीं तो उनके क्‍लॉसमेट मस्‍सों को लेकर काफी चिढ़ाते थे।

एक समय मस्सों से छुटकारा पाने के लिए इविता ने सर्जरी करवाने का फैसला लिया। बाद में डॉक्‍टरों ने बताया कि यह सर्जरी उनके स्‍वास्‍थ्‍य को काफी नुकसान पहुंचा सकती है। समय बीतने के साथ इविता फिर सेकेंडरी स्‍कूल में पढ़ने पहुंची और उनका आत्मविश्वास बढ़ा। पहले जिस शक्‍ल को वह दुनिया से छुपाती घूमती थी, अब उसे खुलकर सबके सामने लाती हैं।

इविता ने मिस मलेशिया कंप्‍टीशन में हिस्‍सा लिया है और उन्‍हें उम्‍मीद है कि इसके बाद वह मिस यूनिवर्स का सफर तय करेंगी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement