यह लड़का कुछ ज्यादा ही फ्लेक्सिबल है, देखकर यकीन करना मुश्किल हो सकता है

Updated on 2 Aug, 2018 at 2:24 pm

Advertisement

हम सभी फ्लेक्सिबल होना चाहते हैं, लेकिन ऐसा होता नहीं है। वैसे हमारे शरीर की अनुकूलन क्षमता बहुत ही ज्यादा है, इसके बावजूद हम अपनी आदतों की वजह से ऐसा नहीं कर पाते। वैसे यह हम पर निर्भर करता है कि इसे कैसे रखना चाहते हैं। आलस और समयाभाव के कारण एक ओर जहां लोग योगाभ्यास भी नहीं कर पाते हैं तो वहीं एक लड़के ने जबर्दस्त कारनामा कर दिखाया है।

इस लड़के का शरीर इतना फ्लेक्सिबल है कि सभी हैरत में हैं।

 

सूरत में जन्मे यश शाह बचपन से ही योगा कर रहे हैं!

बड़े होने पर यश ऑनलाइन विडियो के माध्यम से डेनियल स्मिथ को देखकर प्रेरित हुए और अपने अभ्यास को तेज किया। कुछ साल के अभ्यास के बाद उन्होंने अपने शरीर को और भी फ्लेक्सिबल कर लिया। उन्होंने अपने इस हुनर से कई रिकॉर्ड स्थापित किए हैं और भविष्य में और भी कीर्तिमान स्थापित करने को आशान्वित हैं। इनके शरीर को देखकर आप भी यही कहेंगे कि हड्डी है कि नहीं!


Advertisement

 

यश को इनके दादाजी रामलाल कन्हैयालाल सदा प्रोत्साहित करते रहते हैं। यश अब अपने सर को पूरे 180 डिग्री घुमा लेते हैं और कंधे को सीधे रखते हुए धर को भी इतना घुमाने में सफल हैं। रबर के समान शरीर वाले इस युवा से आज हर कोई प्रभावित है। इनकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बनती जा रही हैं।

 



 

‘रबर बॉय’ नाम से मशहूर यश गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं। इतने लचीले शरीर के साथ लिमका बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में भी इनका नाम आ सकता है। यश का अगला लक्ष्य कुछ ऐसा ही है। ये जसप्रीत सिंह के ‘सबसे लचीले भारतीय’ का खिताब तोड़ना चाहते हैं।

 

 

अपने कारनामे को दिखाने के लिए इन्होंने टीवी रियलिटी शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ में भी भाग लिया था। यश के टैलेंट को इस विडियो के माध्यम से भी आप देख सकते हैं!

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement