फ़िल्म ‘2.0’ ने बॉक्स ऑफिस पर लगाई आग, लोग बोले- इसने तो बाहुबली को भी मात दे दी

Updated on 29 Nov, 2018 at 4:47 pm

Advertisement

रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फ़िल्म ‘2.0’ आज सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है। साउथ के डायरेक्टर शंकर के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म को करण जौहर ने प्रोड्यूस किया है। फ़िल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू तीनों वर्ज़न में सिनेमाघरों में उतर गई है। फ़िल्म में अक्षय, रजनी के अलावा एमी जैक्सन भी लीड रोल में हैं। अक्षय को फ़िल्म में नेगेटिव रोल में काफ़ी पसंद किया जा रहा है। अक्षय पहली बार साउथ की किसी फ़िल्म में नज़र आए हैं। यकीनन बड़े पर्दे पर सुपरस्टार रजनीकांत और एक्शन हीरो अक्षय कुमार को एक साथ देखना डबल डोज़ एंटरटेनमेंट की तरह है।

 

 


Advertisement

इस फ़िल्म को बनाने में कुल 600 करोड़ का बजट लगा है। फ़िल्म में वीएफएक्स और जीएफएक्स का काफ़ी काम किया गया है जिसने इसके बजट को भी बढ़ा दिया। इसी के साथ इस फ़िल्म को बनाने के लिए 300 ग्राफिक डिज़ायनर्स की टीम लगी थे। ये फ़िल्म साल 2010 में आई फिल्म रोबोट का सीक्वल है। ये इंडियन सिनेमा की पहली ऐसी फ़िल्म है, जिसे पूरी तरह से 3डी फॉर्मेट में फ़िल्माया गया है।

 

 

फ़िल्म की कहानी की शुरुआत कुछ ऐसे होती है लोगों के मोबाइल अचानक से गायब होने लगते हैं और कोई शक्ति उन्हें अपनी ओर खींच कर लापता कर देती है। वैज्ञानिक वसीकरण(रजनीकांत) को भी इसका पता नहीं चल पाता। गृहमंत्री एस विजय कुमार (आदिल हुसैन) इसके लिए वसीकरण की मदद लेते हैं, जो उस शक्ति के बारे में पता करने की कोशिश करता है। इसी बीच नीला (एमी जैकसन) और चिट्टी (रजनीकांत) की एंट्री होती है। लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब पक्षीराज (अक्षय कुमार) की मौजूदगी दर्ज होती है। मोबाइल के गायब होने की वजहें सामने आती हैं। इसके बाद शुरू होती है लड़ाई और इस लड़ाई में आगे क्या होता है इसके लिए आपको सिनेमाघर की ओर रुख करना होगा।

 

 

इस फ़िल्म के रिलीज़ होने से पहले ही दर्शकों के बीच काफ़ी क्रेज़ रहा और अब तो ये फ़िल्म बड़े पर्दे पर दस्तक भी दे चुकी है। सोशल मीडिया पर लोग फ़िल्म की तारीफ़ कर रहे हैं। लोगों का अच्छा रिस्पांस फ़िल्म को मिल रहा। ब्लॉकबस्टर, मास्टरपीस इंडियन सिनेमा की बेहतरीन फ़िल्म, लोग ऐसे ऐसे कमेंट्स से फ़िल्म की तारीफ़ करते नहीं थक रहे।

 

 

 

 

 

 

 

आपके विचार


  • Advertisement