इन 10 बेकार की चीजों को देखकर आप भी कहेंगे कि अमीरी सच में दिमाग खराब कर देती है

Updated on 2 Aug, 2018 at 5:59 pm

Advertisement

कहते हैं इंसान के पास जब ज़रूरत से ज़्यादा पैसे आ जाते हैं तो उसका दिमाग खराब हो जाता है और वो इन पैसों से बेकार की महंगी चीजें खरीद लेते हैं जिनका कोई इस्तेमाल ही नहीं। यानी वो बिल्कुल फिज़ूल की होती हैं। गरीब इंसान दो पैसे कमाता है अपनी ज़रूरतें पूरी करने के लिए और अमीर ढेर सारे पैसों से अपने बेकार के शौक पूरे करता है या बेकार की चीज़ों पर पैसे बर्बाद करता है। चलिए, आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में।

ये बेकार की महंगी चीजें हैं जो अमीरों द्वारा इस्तेमाल की जाती हैं।

 

हीरा जड़ित शतरंज

 

शतरंज का खेल आपने भी कभी न कभी तो खेला ही होगा, जिसमें सफेद और काले रंग के हाथी-घोड़े सैनिक होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अमीर लोग इस प्लास्टिक वाले चेस से नहीं खेलते, बल्कि हीरा जड़े चेस से खलते हैं। जो 320 काले और सफेद हीरो से बना होता है। इसकी कीमत सुनकर यकीनन आपको चक्कर आ जाएगा। जी हां, इस चेसबोर्ड की कीमत है 4 करोड़ रुपए। 400 के शंतरंज के खेल के लिए 4 करोड़ खर्च करना कहां की समझदारी है?

 

 

सोने का टॉयलेट पेपर

 

इसे कहते हैं पागलपन की हद। पैसे आ गए तो इंसान कुछ भी कर सकता है। अब ज़रा सोचिए टॉयलेट पेपर को से से बनाने का क्या तुक है। मगर बाज़ार में ये उपलब्ध है तो जाहिर सी बात है दौलत की चमक में अंधे हो चुके अमीर इसे खरीदते ही होंगे। वैसे इसकी कीमत बहुत ज़्यादा नहीं, मात्र 9 करोड़ रुपए है। हम और दिखाते हैं आपको बेकार की महंगी चीजें।

 

 

हीरे का पेन

 

पेन किस काम आती है? आप भी सोच रहे होंगे क्या फालतू सवाल है, सबको पता है कि पेन लिखने के काम आती है। पेन चाहे 10 रुपए की हो या हजार रुपए कि उसका काम नहीं बदल जाता, मगर कुछ लोग हैं कि पागलपंती की हद करते चले जाते हैं। सोना और चांदी तो छोड़िए हीरे का पेन बनवा लेते हैं। 4 करोड़ के हीरे के पेन से न जाने वो कौन सा स्वर्णिम इतिहास रचने वाले हैं।

 

 

हीरे का डॉग कॉलर

 

दुनिया में बहुत से ऐसे लोग है जिन्हें दो वक्त की रोटी नसीब नहीं होती और चंद अमीर ऐसे भी हैं जो अपने कुत्ते के लिए पट्टा भी हीरे का बनवाते हैं, जिसे डायमंड कॉलर कहा जाता है। कुत्ते को चाहे हीरा पहना दो या सोना वो रहेगा तो कुत्ता ही, लेकिन अपनी शान दिखाने के चक्कर में अमीर लोग कुछ भी करते रहते हैं।

 

 

सोने की शर्ट

 

महाराष्ट्र का एक शख्स सोने की शर्ट पहनकर जब सड़कों पर निकलता है तो लोग देखते रह जाते हैं। ये शख्स महाराष्ट्र का नामी बिजनेसमैन और राजनेता है। उसने खुद जन्मदिन पर सोने की शर्ट अपने आप को तोहफे में दी। अमीरी का ऐसा दिखावा शायद ही आपने पहले कहीं देखा होगा।


Advertisement

 

 

गोल्ड आईफोन

 

आईफोन तो वैसे ही इतना महंगा है कि आम नौकरीपेशा लोगों के लिए इसे खरीदना मुश्किल है ऊपर से यदि ये सोने का बना हो तो तो आप सपने में भी इसे खरीदने की हिम्मत नही कर सकते। वैसे ये आपके और हमारे जैसे लोगों के लिए है भी नहीं, ये तो है सनकी अमीरों के लिए जिन्हें पैसे काटते हैं।

 

 

डायमंड टी बैग

 

हैरान रह गए न सुनकर, नॉर्मल टी बैग तो आपने बहुत बार देखी होगी, मगर हीरे की टी बैग इससे पहले नहीं देखा होगा आपने।  ब्रिटेन की एक कम्पनी ये खास तरह का टी बैग को बनाती है, ज़ाहिर है ये सिर्फ अमीरों के लिए ही है।

 

 

शाही आइस क्यूब

 

आइस क्यूब का इस्तेमाल आप भी पानी, सॉफ्ट ड्रिंक, जूस आदि में करते होंगे, मगर इस आइस क्यूब की कीमत सुनकर आप आइस क्यूब इस्तेमाल करना छोड़ देंगे। इस शाही आइस क्यूब की कीमत लगभग 22 हज़ार रुपए है।

 

 

डायमंड एलसीडी टीवी

 

टीवी वो भी हीरा जड़ा, अजीब बात है न? मगर भई जिनके पास पैसे हैं उन्हें कौन रोके अपने अजीबगरीब और बेकार के शौक पूरे करने से। 88 लाख रुपए वाली इस टीवी में भी वही प्रोग्राम दिखते हैं जो 35 हजार वाली टीवी पर दिखेंगे। मगर अमीरों के लिए तो शौक बड़ी चीज़ है।

 

 

सोने की साइकिल

 

सोने की साइकिल का ज़िक्र एक बॉलीवुड गाने में है, मगर असल ज़िंदगी में भी अमीर लोग सोने की साइकिल से चलते हैं। करोड़ों की कीमत वाली ये साइकिल चलती आम साइकिलों की तरह ही है, मगर चूंकि इसे सोने से बनाया गया है तो जाहिर है चोरों की नज़र ऐसी साइकिल पर हमेशा रहती है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement