इन 10 फिल्मों के पोस्टर देखकर आपको भी लगेगा कि सिनेमा के नाम पर अश्लीलता का खेल चल रहा है

Updated on 18 Apr, 2018 at 10:30 am

सिनेमा मनोरंजन का सशक्त माध्यम है। हालांकि, दिनोंदिन अब यह विद्रुप होता जा रहा है। साफ़-सुथरे मनोरंजन के दिन लद गए। मनोरंजन के नाम पर बड़े परदे को गंदा करने का चलन सा है। फिल्मों के पोस्टर पर भी यह झलकता है।

 

हमने कुछ ऐसी फिल्मों के पोस्टर इन्टरनेट से संकलित किए हैं, जिन्हें बेहद शर्मनाक कहा जा सकता है।

 

खास बात यह है कि इन फिल्मों में मंजे कलाकार होते हैं। इसके बावजूद मनोरंजन के स्थान पर नग्नता पड़ोसी जाती है। आजकल विषयों को स्वाभाविक दिखाने के बहाने फिल्म के माध्यम से गंदगी फैलाई जाती है और वह भी डंके की चोट पर। लिहाजा सनी लियोन बॉलीवुड की डिमांडिंग अभिनेत्री हैं।

वैसे आपको बता दें कि सनी तो बदनाम हैं। ऐसे कई और नाम हैं जिन्होंने फिल्मों को बेकार, बहुत बेकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इनमें से कुछ ऐसी फ़िल्में भी हैं, जो सफलतम फिल्मों में अपना स्थान रखती हैं। आइए ऐसी 10 फिल्मों के पोस्टर्स पर नजर डालते हैं।

 

भिंडी बाजार

 

 

मसालेदार पोस्टर के बावजूद यह फिल्म कुछ खास न कर सकी। बता दें कि इसमें पीयूष मिश्रा और एक्टर के के मेनन प्रमुख भूमिका में थे।

 

एक छोटी सी लव स्टोरी

 

 

फिल्म एक छोटी सी लव स्टोरी को मनीषा कोइराला और कई विवादों के लिए जाना जाता है। फिल्म की कहानी एक 15 साल के लड़के का उसकी पड़ोसन से लगाव पर आधारित है।

 

डोन्नो वाय…न जाने क्यों?

 

 

डोन्नो वाय…न जाने क्यों? फिल्म समलैंगिकता की कहानी बयान करती है। इसमें एक मध्यवर्गीय शादीशुदा व्यक्ति को मेल प्रॉस्टिट्यूट के साथ प्यार में पड़ते दिखाया गया है।

 

गर्लफ्रेंड

 

 

यह एक बेहद बोल्ड फिल्म है, जिसमें अमृता अरोड़ा और ईशा कोप्पिकर के बीच सेक्सुअल रिलेशनशिप को दिखाया गया है। यह फिल्म विवादों में रही। इसके बावजूद लोकप्रिय हुई थी।

 

डर्टी पॉलिटिक्स

 

 

मल्लिका शेरावत को तो जानते ही होंगे। इन्होंने धड़ल्ले से ऐसी फ़िल्में दी हैं। उन्हें फिल्म डर्टी पॉलिटिक्स में तिरंगा से शरीर ढंकते दिखाया गया है।

 

मस्तराम

 

 

अश्लील किताबों के लेखक की कहानी पर बनी ये फिल्म कम बजट में बनी थी। यह अच्छी कमाई करने में कामयाब रही।

 

हेटस्टोरी

 

 

अपने बोल्ड कंटेंट के कारण यह इरोटिक थ्रिलर फिल्म एक फ्रेंचाइजी बन चुकी है। अब तक इसके 4 पार्ट रिलीज हो चुके हैं।

 

क्या कूल हैं हम

 

 

‘क्या कूल हैं हम’ फिल्म की सीक्वल बेहद बोल्ड थी। शायद इसीलिए बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। डबल मीनिंग डायलॉग्स के लिए यह फिल्म याद की जाती रहेगी।

 

मस्तीजादे

 

 

इस फिल्म में तो सनी लियोन को डबल रोल में उतरा गया, लेकिन फिर भी फिल्म कुछ कमाल नहीं कर सकी।

 

नशा

 

 

एक 18 साल के छात्र और 25 साल की टीचर की लव स्टोरी पर आधारित इस फिल्म में पूनम पांडे थी।

आपके विचार