ये हैं 10 बॉलीवुड एक्टर्स की ‘रीयल मदर्स’ जिन्हें बहुत कम ही लोग जानते हैं

author image
Updated on 29 Jan, 2018 at 5:41 pm

Advertisement

बॉलीवुड में अक्सर आपने कई अभिनेत्रियों को फिल्मों में उनकी रील मदर्स के साथ देखा ही हैं, लेकिन क्या अापने उनकी रीयल मदर्स को देखा है। शायद नहीं। हालांकि, ऐसे अभिनेत्रियों की भी कमी नहीं है जो अपनी रीयल मदर्स के साथ पार्टीज या इवेंट्स में दिखाई देती हैं। इसी बॉलीवुड में कई एेसे सितारे भी हैं जिनकी मां लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। अापने शायद ही उन्हें कहीं देखा हो। चलिए आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ एेसे सितारों की रीयल मदर्स से मिलवाएंगे, जिनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं।

1. माधुरी दीक्षित

 

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की मां स्नेहलता दीक्षित एक प्रशिक्षित क्लासिकल सिंगर हैं। माधुरी के फिल्म ‘गुलाब गैंग’ में माधुरी अौर उनकी मां ने एक गाना भी गाया है। माधुरी ने जब क्लासिकल फिल्म ‘देवदास’ और ‘वजूद’ जैसी फिल्में की थी, तब उनकी मां को काफी खुशी हुई थी।


Advertisement

2. विद्या बालन

 

अभिनेत्री विद्या बालन की मां का नाम सरस्वती बालन है, जोकि एक गृहणी हैं। फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ में उनकी मां को विद्या की बोल्ड सीन्स पर ऐतराज था, हालांकि, बाद में उन्हें मना लिया गया था।

3. रणवीर सिंह

 

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह की मां का नाम अंजु भवनानी है अौर वह एक हाउसवाइफ हैं। रणवीर को उनकी मां हमेशा करियर में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है। वे पार्टीज में बहुत ही कम जाती है।

4. आमिर खान

 

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के मां का नाम जीनत हुसैन है। आमिर की मां खुद को लाइम लाइट से दूर रखना ही पसंद करती हैं।

5. सुष्मिता सेन

 

बॉलीवुड की ग्लैमरस एक्ट्रेस और मॉडल सुष्मिता सेन की मां का नाम सुभ्रा है। सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स के फाइनल राउंड के दैरान जो गाउन पहना था उसकी डिजाइन उनकी मां ने ही किया था।



6. दीपिका पादुकोण

 

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण की मां का नाम उज्जवला पादुकोण है अौर वह एक हाउसवाइफ हैं। दीपिका की मां उज्जवला की ख्वाहिश थी कि दीपिका ऋषिकेश में जाकर महाआरती में हिस्सा ले। दीपिका ने अपनी मां की इस ख्वाहिश को पूरा कर उनका दिल जीत लिया।

7. कैटरीना कैफ

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की मां सुजैन ब्रिटिश मूल की हैं। उनकी मां एक सामाजिक कार्यकर्त्ता के साथ ही बच्चों को पढ़ाना पसंद करती हैं। कैटरीना के अनुसार जब वे बहुत छोटी थी तभी माता और पिता का तलाक हो गया था।

8. कंगना रनौत

 

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत की मां आशा रनौत स्कूल में टीचर रही हैं। कंगना के माता-पिता चाहते थे कि वे डॉक्टर बनें, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

9. ऐश्वर्या राय

 

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की माता का नाम वृंदा राय है अौर वह एक हाउस वाइफ हैं। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि परिवार की वैल्यूज को संभालकर रखना वे अपनी मां से ही सीखा है।

10. बिपाशा बासु

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु की मां ममता बसु एक हाउस वाइफ हैं। ममता बसु अपनी बेटी बिपाशा को हमेशा अपने करियर में अागे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं।


Advertisement

Tags

    आपके विचार


    • Advertisement